IndiaLatest

शांतिगिरि विश्व शांति का आश्रय स्थान है – डॉ. भारती पवार

“Manju”

पोत्तनकोड (तिरुवनंतपुरम): केंद्रीय स्वास्थ्य और परिवार कल्याण राज्य मंत्री डॉ. भारती पवार ने कहा है कि शांतिगिरि विश्व शांति का आश्रय स्थान है और यहां आना एक आशीर्वाद है। स्वामी गुरुसविद् ज्ञान तपस्वी और स्वामी आत्मधर्मन ज्ञान तपस्वी ने कल शाम केंद्रीय मंत्री का आश्रम में स्वागत किया।
स्पिरिचुअल ज़ोन में प्रार्थनालय में श्रीमती पवार ने पूजा में भाग लिया और कमल पर्णशाला में फूल चढ़ाए। सहकरण मंदिरम् में उपस्थित गुरुभक्तों से मंत्री ने आश्रम के विभिन्न पहलुओं के बारे में पूछताछ की।
स्वीडिश मूल की गुरु विश्वासी ईवा और उनकी बेटी से भी श्रीमती पवार मिलीं और बातचीत की। वह इस बात को लेकर उत्सुक थीं कि आश्रम के प्रति श्रीमती ईवा की क्या राय है और वह कैसे गुरुभक्त बनीं।
चूँकि कल पूर्णिमा का दिन था, आश्रम में दीप प्रदक्षिणा की तैयारी की जा रही थी। प्रार्थनालय में कुछ देर ध्यान में बैठने के बाद मंत्री ने कहा कि आश्रम ने उन्हें बहुत अच्छी अनुभूति से भर दिया है और वह दोबारा वापस आएंगी।
मंत्री ने आध्यात्मिक क्षेत्र के अलावा स्वास्थ्य सेवा क्षेत्र का भी दौरा किया। उन्होंने शांतिगिरि सिद्ध मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल डॉ. डी.के. सुंदरराजन, चिकित्सा अधिकारी डॉ. प्रदीपन आर., डॉ. किरण संतोष और डॉ. लक्ष्मी से आयुर्वेद और सिद्ध की विभिन्न उपचार पद्धतियों के बारे में भी पूछताछ की। संदर्शन के दौरान भाजपा जिला कोषाध्यक्ष एम. बालामुरली भी मौजूद थे।

Related Articles

Back to top button