KeralaLatest

शान्तिगिरि प्रेम के साथ लोगों को एक साथ लाने का एक प्रयास है: मंत्री मनो थंगराज

“Manju”

 

चेय्यूर: तमिलनाडु राज्य के डेयरी विकास मंत्री मनो तंगराज ने आज कहा कि शान्तिगिरि आश्रम लोगों को जाति और धार्मिक भेदभाव के परे, प्रेम के साथ एकजुट करने का एक प्रयास है। मंत्री चेय्यूर शाखा आश्रम में आयोजित रजत जयंती सम्मेलन का उद्घाटन कर रहे थे।

तमिलनाडु में एक महान आध्यात्मिक परंपरा है। तिरुवल्ला और 18 सिद्धों द्वारा दुनिया के लिए किया गया योगदान बहुत बड़ा है। मंत्री ने स्पष्ट किया कि जब वेदांत और आध्यात्मिक सिद्धांतों के बारे में बात की जाती है तो इस देश को टाला नहीं जा सकता है और इस आध्यात्मिकता की प्रेरणा दी जानी चाहिए कि भगवान मानव हृदय में हैं। मंत्री ने यह भी टिप्पणी की कि ‘तोडांगुका अरथे, तोडांगुका पनिये’ (कोई भी काम शुरू करने से पहले हमारे भीतर ईमानदारी मौजूद होनी चाहिए) वह संदेश है जिसका लोगों को पालन करना चाहिए।

केरल राज्य के खाद्य विभाग मंत्री जी.आर. अनिल ने समारोह की अध्यक्षता की। मिज़ोराम के पूर्व राज्यपाल कुम्मनम राजशेखरन मुख्य अतिथि थे। अभिनेता थलाइवासल विजय ने तमिलनाडु में शान्तिगिरि की एक नई परोपकारी योजना ‘मक्कल आरोग्य’ चिकित्सा शिविर का उद्घाटन किया।

समारोह में स्वामी चैतन्य ज्ञान तपस्वी, स्वामी निर्मोहात्म ज्ञान तपस्वी, स्वामी गुरुरत्नम ज्ञान तपस्वी, स्वामी स्नेहात्मा ज्ञान तपस्वी, बिलीवर्स ईस्टर्न चर्च चेन्नई आर्चडायसिस के डॉ. सैमुअल मार थियोफिलिस एवं सिस्टर झाँसी (ब्रह्माकुमारीज़) उपस्थित थे।

Related Articles

Back to top button