Uncategorized

शांतिगिरि आश्रम गुरुस्थानीय अभिवन्द्या शिष्यपूजिता अमृता ज्ञान तपस्विनी का शानदार स्वागत समारोह

“Manju”

तिरुवनंतपुरम: शांतिगिरि आश्रम गुरुस्थानीय अभिवन्द्या शिष्यपूजिता अमृता ज्ञान तपस्विनी के दिल्ली तीर्थयात्रा से लौटने पर तिरुवनंतपुरम अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर नवंबर 21,मंगलवार, शाम को एक भव्य स्वागत समारोह आयोजित किया गया।
ज़िले के गुरु भक्तों ने कमल के फूलों से भरे थाल के साथ शिष्यपूजिता का स्वागत किया। सैंकड़ों आत्मबंधु एक साथ एकत्र हुए और एक सुर में अखंडनाम का जाप किया, जिससे एक शांत, प्रार्थनापूर्ण माहौल बन गया।
शांतिगिरि आश्रम के अध्यक्ष स्वामी चैतन्य ज्ञान तपस्वी, महासचिव स्वामी गुरुरत्नम ज्ञान तपस्वी और वित्त सचिव जननी निर्मला ज्ञान तपस्विनी शिष्यपूजिता के साथ थे। नवंबर 16, 2023 को, शिष्यपूजिता संन्यासी संघ के सदस्यों सहित लगभग 100 तीर्थयात्रियों के एक समूह के साथ दिल्ली के लिए तीर्थयात्रा पर गईं थीं।

दिल्ली की तीर्थयात्रा के दौरान शिष्यपूजिता ने आश्रम की साकेत-स्थित शाखा के नवनिर्मित सिल्वर जुबली सेंटर में स्थित प्रार्थना हॉल में गुरु की प्राण प्रतिष्ठा स्थापित की।
यह कर्म राष्ट्रीय राजधानी में आश्रम की गतिविधियों के 25 साल पूरे होने के उपलक्ष्य पर दुनिया को समर्पित किया गया। अभिवन्द्या शिष्यपूजिता शांतिगिरि आश्रम की आध्यात्मिक मार्गदर्शक हैं। केवल दुर्लभ अवसरों पर, सबसे महत्वपूर्ण तीर्थयात्राओं के लिए शिष्यपूजिता तिरुवनंतपुरम पोत्तनकोड आश्रम छोड़ती हैं। चौदह वर्षों के अंतराल के बाद शिष्यपूजिता ने नई दिल्ली के पुष्प विहार, साकेत, में स्थित आश्रम का दौरा किया।
इस वर्ष की तीर्थयात्रा के साथ देश में शांतिगिरि का एक और प्रार्थना केंद्र समर्पित किया गया है – एक पूजा स्थल जहां कोई भी जाति, धर्म, पंथ या रंग के भेदभाव के बिना प्रवेश कर सकता है।

Related Articles

Back to top button