IndiaLatest

चैय्यूर में शान्तिगिरि शिक्षा परिसर और अस्पताल सह कल्याण केंद्र का शिलान्यास

“Manju”

चैय्यूर (चेन्नई) : शान्तिगिरि आश्रम चेन्नई की चैय्यूर-स्थित शाखा में शिक्षा परिसर और अस्पताल सह कल्याण केंद्र परिसर का शिलान्यास किया गया। जनवरी 29, सोमवार, सुबह आयोजित समारोह में आश्रम चेन्नई क्षेत्र के प्रमुख स्वामी मनुचित ज्ञानतपस्वी ने शिक्षा परिसर और अस्पताल सह कल्याण केंद्र की आधारशिला रखी।

चेन्नई आश्रम की रजत जयंती के सिलसिले में आश्रम गुरुस्थानीय अभिवंद्या शिष्यपूजिता ने जनवरी के पहले सप्ताह में चैय्यूर आश्रम का दौरा किया था और शान्तिगिरि हॉस्पिटल-कम- वेलनेस सेंटर और एजूकेशन कॉम्प्लेक्स के निर्माण कार्य को अनुग्रहित किया था।

शान्तिगिरि आश्रम के संस्थापक गुरु नवज्योति श्रीकरुणाकरगुरु के गुरुकुल संप्रदाय सिद्धांत को पूरा करने के उद्देश्य से शिक्षा संस्थान शुरू किया जाएगा।

वर्तमान में शान्तिगिरि के शैक्षिक संस्थानों के अंतर्गत सीनियर सेकेंडरी स्कूल, आयुर्वेदिक मेडिकल कॉलेज, सिद्ध मेडिकल कॉलेज, पैरा मेडिकल साइंसेस इंस्टीट्यूट और केंद्र कौशल विकास मंत्रालय की स्कीम के तहत पंचकर्म थेरेपी कोर्स कार्यरत हैं।

स्वास्थ्य देखभाल केंद्र की स्थापना का उद्देश्य है नवज्योति श्रीकरुणाकरगुरु के नव आरोग्य धर्म सिद्धांत को पूरा करना और भारतीय चिकित्सा पद्धतियां जैसे कि आयुर्वेद और सिद्ध का प्रचार और विकास करना।

शान्तिगिरि सिद्ध मेडिकल कॉलेज की फैकल्टी मेंबर और गुरु धर्मप्रकाश सभा की सदस्य डॉ. जननी श्यामरूपा ज्ञानतपस्विनी, स्वामी सत्यचित ज्ञानतपस्वी, के. एस. पणिक्कर, एडवोकेट राजेश शेल्वी, सहायक प्रबंधक प्रभु सी. आर., आश्रम शाखा समन्वय समिति के सदस्य एवं परिजन समारोह में उपस्थित थे।

Related Articles

Back to top button