LatestThiruvananthapuram

शान्तिगिरि में पूजित पीठ समर्पण समारोह आज

“Manju”

पोत्तनकोड: शान्तिगिरि आश्रम में पुजित पीठ समर्पण समारोह आज (22.02.2024) सुबह विशेष पुष्पांजलि एवं 6.00 बजे कमल पर्णशाला के सामने ध्वजारोहण के साथ शुरू हुआ। शान्तिगिरि परंपरा आज 22वां पूजित पीठ समर्पण मना रही है।

सुबह पांच बजे की आराधना के बाद संन्यासी एवं संन्यासिनीयों ने पर्णशाला में और नियुक्त गृहस्थाश्रमियों ने प्रार्थनालय में विशेष पुष्पांजलि की। ध्वजारोहण के बाद पर्णशाला में संन्यासी संघ के सदस्यों एवं गृहस्थ शिष्यों ने गुरु के चरणों में पुष्प अर्पित किए।

सुबह 10.00 बजे पूजित पीठ समर्पण सम्मेलन होगा। 11.00 बजे गुरुदर्शन एवं विविध समर्पण के बाद 12.00 बजे आराधना एवं गुरु पूजा होगी। दोपहर को अन्नदान होगा।

शाम चार बजे आश्रम परिसर में विशेष रूप से तैयार की गई यज्ञशाला से कुंभ शोभा यात्रा शुरू होगी। कुंभ प्रदक्षिणा रंग-बिरंगे छत्रों, संगीत वाद्ययंत्र और दीपों के साथ होगी। श्रद्धालु कुंभ को इस संकल्प के साथ लेते हैं कि उनके कर्म दोष और रोग दूर हो जाएं और परिवार में ऐश्वर्य और समृद्धि रहे।

आश्रम की प्रदक्षिणा के बाद कुंभ एवं दीप गुरु के चरणों में समर्पित किए जाएंगे और इसके साथ इस साल का पूजित पीठ समर्पण समारोह संपन्न होगा।

 

 

 

 

Related Articles

Back to top button