IndiaLatest

गुरु की ऐतिहासिक प्राण प्रतिष्ठा कल शान्तिगिरि दिल्ली आश्रम में शिष्यपूजिता के द्वारा की जाएगी

“Manju”

साकेत (नई दिल्ली) नवंबर 18: शांतिगिरि आश्रम की दिल्ली शाखा में प्रतिष्ठा समारोह कल सुबह, नवंबर 19, रविवार, प्रातः 9 बजे आयोजित किया जाएगा। गुरुस्थानीय अभिवंद्या शिष्यपूजिता अमृता ज्ञान तपस्विनी अभिषेक कर्म प्रार्थनापूर्ण वातावरण में करेंगी।

सैकड़ों भक्तजनों की उपस्थिति में अखंड मंत्र के जाप के साथ पूर्ण समर्पण भाव के साथ प्रतिष्ठा कर्म किया जाएगा।

दक्षिण दिल्ली के साकेत में स्थित शांतिगिरि सिल्वर जुबली सेंटर और प्रार्थना हॉल जाति, धर्म, वर्ग और रंग इत्यादि के भेदभाव के परे सब लोगों के लिए खुला है। यहां हर कोई आ सकता है और विश्व शांति के लिए प्रार्थना कर सकता है।

समारोह में दिल्ली के सामाजिक, सांस्कृतिक और कला क्षेत्रों की प्रमुख हस्तियां शामिल होंगी।

ध्यान और जप के लिए बने ध्यान मठ में गुरु के चित्र का अनावरण किया जाएगा। इस चित्र को प्रसिद्ध चित्रकार जोसेफ पलाइक्कल ने चित्रित किया है, जिन्होंने कोझिकोड के विश्वज्ञान मंदिर में स्थापित गुरु के चित्र को बनाया है।

प्रार्थना कक्ष 12,000 वर्ग फुट क्षेत्र में सिल्वर जुबली भवन के भूतल पर स्थित है। प्रार्थना कक्ष में प्रकाश व्यवस्था प्रसिद्ध फोटोग्राफर एस. कुमार द्वारा की गई है।

प्रतिष्ठाकर्म के दौरान दुनिया भर से शांतिगिरि के भक्त राष्ट्रीय राजधानी में प्रार्थना कक्ष में आयोजित समारोहों में प्रार्थनापूर्वक भाग लेंगे।
शांतिगिरि समाचार समारोह की लाइव कवरेज करेगा।
[10:01 pm, 18/11/2023] Smriti: इतिहास गवाह हैं, गुरु की प्राण प्रतिष्टठा‌ कल दिल्ली में शिष्य पूजिता के त्रिकारों द्वारा‌की दआयेगी साकेत (नई दिल्ली) शांतिगिरी आश्रम में प्रतिष्ठा

Related Articles

Back to top button