IndiaLatest

शान्तिगिरि अवधूत यात्रा के स्वागत के लिए राजधानी में भारी भीड़ उमड़ी

“Manju”
तिरुवनंतपुरम विवेकानन्द चौराहे पर आयोजित शांति यात्रा से

तिरुवनंतपुरम: राजधानी में शान्तिगिरि अवधूत यात्रा के स्वागत के लिए भारी भीड़ उमड़ी। शान्तिगिरि आश्रम के शिष्यों की अवधूत यात्रा संस्थापक नवज्योति श्रीकरुणाकरगुरु के जीवन चिन्हों वाली पच्चीस योगभूमिकाओं से गुज़री। मई 1 को गुरु के जन्मस्थल चंदिरूर से यात्रा शुरू होकर अलुवा अद्वैत आश्रम, वर्कला शिवगिरि, बीमापल्ली, सुचिन्द्रम और कन्याकुमारी होते हुए आज दोपहर तिरुवनंतपुरम पद्मनाभस्वामी मंदिर पहुंची।

शाम 4 बजे आश्रम के अध्यक्ष स्वामी चैतन्य ज्ञान तपस्वी और महासचिव स्वामी गुरुरत्नम ज्ञान तपस्वी के नेतृत्व में लगभग 300 लोगों का एक समूह वेल्लायमबलम से पैदल कावडियार विवेकानन्द पार्क पहुंचा और अनंतपुरी का प्यार प्राप्त किया।

विधायक वी. के. प्रशांत, बिलीवर्स चर्च के सहायक बिशप मैथ्यूज मोर सिलवानियोस एपिस्कोपा, पालयम इमाम डॉ. वी. पी. सुहैब मौलवी, पूर्व मीज़ोराम गवर्नर कुम्मनम राजशेखरन, पूर्व सांसद पीतांबर कुरुप, जोजी पंचुमुतटिल, सास्तमंगलम मोहनन, मनकाड रामचंद्रन, मुक्कम पालामुड राधाकृष्णन, राजमोहन पिल्लई, पी.के.एस. राजन, अब्राहम थॉमस, एस. कुमार और गोपन सास्तामंगलम ने अवधूत यात्रा का स्वागत किया।

विवेकानन्द पार्क में आयोजित स्वागत सभा का उद्घाटन विधायक वी. के. प्रशांत ने किया। देश की ताकत और संपदा यही है कि देश के लोग सारे मतभेद भुलाकर एक साथ खड़े हैं। विधायक ने कहा कि एकता का ऐसा संदेश लोगों तक पहुंचाने के लिए शान्तिगिरि आश्रम की गतिविधियां सराहनीय हैं। बैठक की अध्यक्षता आश्रम अध्यक्ष स्वामी चैतन्य ज्ञान तपस्वी ने की। बैठक में आश्रम के उपाध्यक्ष स्वामी निर्मोहात्म ज्ञान तपस्वी, जननी अनवद्या ज्ञान तपस्विनी और जननी कृपा ज्ञान तपस्विनी उपस्थित थे।

भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष सी. शिवनकुट्टी, ज़िला अध्यक्ष वी. वी. राजेश और कोषाध्यक्ष एम. बालमुरली भी मौजूद थे। शान्तिगिरि आश्रम सलाहकार समिति के सलाहकार (कला एवं संस्कृति) एस. कुमार ने सबका स्वागत किया।

कावडियार में स्वागत के बाद यात्रा पोत्तनकोड पहुंची और नागरिक अभिनंदन के बाद शान्तिगिरि आश्रम में अवधूत यात्रा को गुरु के चरणों में समर्पित किया गया।

आश्रम के संन्यासी-ब्रह्मचारी-गृहस्थ संघों ने गुरु के आदिसंकल्प में लयन दिवस, नव ओली ज्योतिर्दिनम, की 25वीं वर्षगांठ के अवसर पर अवधूत यात्रा का आयोजन किया, जिसका उद्देश्य गुरु के त्यागमय जीवन की अविस्मरणीय स्मृतियों को दुनिया के सामने लाना है। नव ओली ज्योतिर्दिनम 6 मई को मनाया जाता है।

फोटो कैप्शन: विधायक वी. के. प्रशांत के नेतृत्व में शान्तिगिरि आश्रम के अध्यक्ष स्वामी चैतन्य ज्ञान तपस्वी, महासचिव स्वामी गुरुरत्नम ज्ञान तपस्वी एवं अन्य अवधूत यात्रियों का कावडियार में स्वागत।

Related Articles

Back to top button