IndiaLatest

शान्तिगिरि आश्रम नई दिल्ली शाखा की पुस्तक विमोचन कार्यक्रम में सक्रिय भूमिका

“Manju”

नई दिल्ली, 6 फरवरी, 2024: नई दिल्ली में शान्तिगिरि आश्रम के ज़ोनल कार्यालय को इंडिया इंटरनेशनल सेंटर में “मैनेजिंग ए मिलियन मिशन्स” के पुस्तक लॉन्च कार्यक्रम में भाग लेने के लिए सम्मानित किया गया। बिजनेस एंड कम्युनिटी फाउंडेशन और इंडिया इंटरनेशनल सेंटर द्वारा सह-आयोजित इस कार्यक्रम में हेल्पएज इंडिया के पूर्व सी. ई. ओ. श्री मैथ्यू चेरियन और फ्लोरिडा विश्वविद्यालय, यू. एस. ए. के एसोसिएट प्रोफेसर डॉ. मुथुसामी कुमारन के बीच व्यावहारिक सहयोग का प्रदर्शन किया गया।
यह पुस्तक भारत में जीवंत एन. जी. ओ. पारिस्थिति पर विशेष जोर देने के साथ, दुनिया भर में गैर सरकारी संगठनों के व्यापक कामकाज पर प्रकाश डालती है।

शान्तिगिरि आश्रम का प्रतिनिधित्व करते हुए, नई दिल्ली क्षेत्र प्रशासन के महाप्रबंधक डॉ. किरण श्रीधरन ने सक्रिय भाग लिया और गणमान्य व्यक्तियों के साथ उपयोगी बातचीत की। इन चर्चाओं ने आश्रम और एन. जी. ओ. क्षेत्र में अन्य भागीदारों के बीच भविष्य में संभावित सहयोग का मार्ग प्रशस्त किया।

उनकी भागीदारी के सम्मान में डॉ. किरण श्रीधरन को “मैनेजिंग ए मिलियन मिशन्स” की लेखक-हस्ताक्षरित प्रति भेंट की गई, जो आश्रम के विशेष पुस्तकों के संग्रह में एक बहुमूल्य अतिरिक्त है। इस कार्यक्रम ने शान्तिगिरि आश्रम को सामाजिक क्षेत्र में सम्मानित कार्यकर्ताओं के बीच अपने प्रभावशाली काम को प्रदर्शित करने, समुदाय के भीतर कनेक्शन और संभावित साझेदारी को बढ़ावा देने के लिए एक मंच के रूप में कार्य किया।

Related Articles

Back to top button